Follow us on Facebook

Thursday 19 November 2015

विराट की फैन है ये स्टार, एक ही पारी में जड़ चुकी है 16 छक्के-25 चौके





खेल डेस्क. इंडियन टेस्ट कैप्टन विराट कोहली के फैन आम लोग ही नहीं बल्कि कई क्रिकेटर्स भी हैं। विराट की फैन लिस्ट में ऐसा ही एक नाम है साउथ अफ्रीका की वुमन क्रिकेटर मिगनॉन डू प्रेज का। हालांकि, भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस वक्त चल रही टेस्ट सीरीज में भी ऐसे कई अफ्रीकी क्रिकेटर्स हैं जो विराट की बैटिंग स्टाइल के फैन हैं। इसमें अमला और डिविलियर्स जैसे नाम शामिल हैं।

विराट को सचिन के बाद भारत की रन मशीन कहा जाता है। विराट की तरह 26 साल की मिगनॉन भी अपने देश की स्टार प्लेयर और रन मशीन हैं। पिछले साल 16 से 19 नवंबर तक चले भारत-साउथ अफ्रीका वुमन टेस्ट मैच में मिगनॉन ने शानदार सेन्चुरी लगाई थी। हालांकि, वो अपनी टीम को हार से नहीं बचा सकी थीं। मिगनॉन का ये पहला टेस्ट था और उन्होंने सेन्चुरी लगाई थी।

विराट की फैनः

..
मार्च, 2014 में एक मुकाबले के दौरान मिगनॉन को मैन ऑफ द मैच चुना गया था। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा था, 'मैं विराट कोहली की तरह खेलना चाहती थी। शायद मैंने वैसा ही खेला।' बता दें कि मिगनॉन टीम में विकेटकीपर के तौर पर भी खेलती हैं। इससे पहले मिगनॉन एक पारी में 16 छक्के और 25 चौके लगाने का कारनामा भी कर चुकी हैं वो भी 40 ओवर के मैच में।
12 साल की उम्र में धुन दिए थे 258 रनः
मिगनॉन पहली बार वर्ल्ड क्रिकेट में चर्चा में उस वक्त आई थीं, जब उन्होंने 25 नवंबर, 2002 को स्कूली क्रिकेट में ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए एक ही पारी में 258 रन बना डाले थे। यह मैच गौटैंग और गौटैंग नॉर्थ के बीच जोहानिसबर्ग में खेला गया था। गौटैंग नॉर्थ की ओर से खेलते हुए 40-40 ओवर के इस मैच में मिगनॉन ने 16 छक्के और 25 चौके लगाए थे।

जल्द होने वाली है शादीः

अगले महीने मिगनॉन की शादी है। 5 नवंबर को किए एक ट्वीट में उन्होंने लिखा, "काउंटडाउन शुरू हो चुका है। सिर्फ एक महीना बचा है जब मेरी टॉनी वैन से शादी होगी।" टॉनी कोई स्पोर्ट्स स्टार तो नहीं लेकिन क्रिकेट लवर जरूर हैं।

मिगनॉन डू प्रेज का क्रिकेट करियर

> 1 टेस्ट की दो पारियों में 119 रन, एक सेन्चुरी (102 रन)।
> 61 वनडे में 1496 रन, एक सेन्चुरी और 7 हाफ सेन्चुरी।
> 55 टी-20 में 925 रन, 5 हाफ सेन्चुरी।
> 2011 से तीनों फॉर्मेट में टीम की कप्तान।
> 17 साल की उम्र में जनवरी 2007 में डेब्यू किया।
> साथउ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा वनडे और टी20 मैचों में कप्तानी करने का रिकॉर्ड।
> टी20 में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली वुमन क्रिकेटर।
> वनडे में साउथ अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर।



यह खबर दैनिक भास्कर कॉम पर प्रकाशित  अधिक जानकारी  लिए 
www.dainikbhaskar.com पर जाये 

0 comments:

Post a Comment