Follow us on Facebook

Thursday 19 November 2015

बदल गया बिहार , हो रही हे हा हा कार , हिन्दू मुश्लिम समुदाय भिंडत।


हाजीपुर. लाल-नीतिश गठबंधन की जीत के बाद से बिहार का माहौल बिगड़ने लगा है. चुनाव परिणाम आने के बाद से लेकर अब तक क़ानून-व्यवस्था से सम्बंधित कई ऐसे मामले सामने आ चुके है जो नीतिश के भाजपा के साथ रहकर कमाए गए सुशासन बाबू के खिताब पर सवालिया निशान लगा रहे हैं.
आज प्रदेश के हाजीपुर के लालगंज थाना क्षेत्र में हिन्दुओं और मुसलमानों के बीच बुधवार को जबदस्त टकराव हुआ. बेकाबू भीड़ को काबू में करने के लिए पुलिस बल द्वारा कई राउंड फायरिंग भी की गयी. इस दौरान दो लोगों के मारे जाने की खबर हैं. जबकि चार अन्य के गंभीर रूप से घायल होने की सूचना हैं.
वहीं, भीड़ के हत्थे चढ़े बेलसर के थाना प्रभारी अजीत कुमार की पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गयी. उन्हें गंभीर अवस्था में इलाज के लिए यहां भरती कराया गया था.
ये है मामला
मंगलवार की शाम एक तेज रफ्तार पिकअप वैन के सडक किनारे स्थित एक मकान में घुस जाने से एक 6 माह की बच्ची और उसके 65 साल के दादा राजेंद्र चौधरी की मौत से आक्रोशित लोगों ने आज सुबह पिकअप वैन चालक के घर सहित चार घरों में आग लगा दी. आरोपी ड्राइवर पास के ही मस्जिद चौक का निवासी था.
ड्राइवर के बारे में सूचना मिलने के बाद से ही इलाके में तनाव का माहौल बन गया. हालांकि पुलिस अधिकारियों ने कल किसी भी तरह से मामले का शांत कराया था. लेकिन आज सुबह नौ बजे के बाद इस मामले को लेकर इलाके में एक बार फिर तनाव की स्थिति बन गयी. प्रदर्शन कर रहे लोगों पर पुलिस ने कई राउंड फायरिंग की. इसके बाद से भीड़ और बेकाबू हो गयी.
पिकअप वैन का चालक गिरफ्तार
वैशाली के पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि कल शाम अगरपुर मोहल्ले के समीप एक तेज रफ्तार पिकअप वैन के सड़क किनारे स्थित एक मकान में जा घुसने से उसके चपेट में आकर राजेंद्र चौधरी की पोती माया कुमारी की मौत हो गयी जबकि चौधरी गंभीर रुप से घायल हो गये थे.
घायल चौधरी को बेहतर इलाज के लिए पटना मेडिकल कालेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां उनकी देर रात्रि मौत हो गयी. उन्होंने बताया कि पिकअप वैन के चालक रिजवान को कल ही गिरफ्तार कर लिया गया था और उक्त इलाके में पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी थी.
फायरिंग में मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल
जानकारी के मुताबिक फायरिंग के दौरान करीब छह लोगों को गोली लगी. जिनमें दो बच्चों, 16 वर्ष के राकेश कुमार एवं 8 वर्ष के विकास कुमार की मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक अगजनी की घटना के दौरान तीन गैस सिलेंडर के भी फटने की सूचना है. जबकि आसपास खड़ी गाड़ियों में भी आग लगने की खबर हैं. हंगामे के दौरान दर्जनों पुलिसकर्मी भी घायल हो गये हैं.
आरोपी के परिवार को पुलिस ने बचाया
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि चौधरी की मौत की खबर आज सुबह मिलने पर स्थानीय लोग आक्रोशित हो गये और उन्होंने पिकअप वैन चालक सहित चार घरों में आग लगा दी. घटना की सूचना मिलने पर वहां पहुंची पुलिस ने आगजनी से पीड़ित चालक के परिवार सहित अन्य लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया.
उन्होंने बताया कि बाद में उपद्रवियों ने गोलीबारी, बमबारी, पथराव करने के साथ ही पुलिस बल पर हमला बोल दिया जिसमें पटेधी बेलसर के थाना अध्यक्ष अजित कुमार गंभीर रुप से घायल हो गये जिन्हें बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया था. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.
चार-चार लाख रुपये के मुआवज़े का ऐलान
मामले पर जानकारी देते हुए डीजीपी ने कहा कि लालगंज में पुलिस के आला अधिकारी तैनात है और फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. वहीं, सरकार की ओर से इस घटना में मारे गये मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का ऐलान किया गया है.

यह समाचार makingindia  प्रकाशित हे अधिक जानकारी के लिए 
www.makingindia.co पर जाए 



0 comments:

Post a Comment