Follow us on Facebook

Thursday 19 November 2015

पेरिस हमलाः हीरो बना डॉग 'डीज़ल', शहादत पर पुलिस भी दुखी



इंटरनेशनल डेस्क. पेरिस पुलिस को आतंकियों से हुई मुठभेड़ में अपना 'हीरो' गंवाना पड़ा। पेरिस पुलिस के डॉग स्क्वॉड का मेंबर 'डीजल' मारा गया। बुधवार को सबसे पहले उसे ही अपार्टमेंट में भेजा गया था, जहां महिला फिदायीन ने खुद को उड़ाने से पहले डीजल पर एके-47 से फायरिंग कर दी। ब्लास्ट के साथ ही डीजल की भी मौत हो गई।

बुधवार को अपार्टमेंट में आतंकियों के फ्लैट में जब पेरिस पुलिस ने कार्रवाई की, तो सबसे पहले स्निफर डॉग 'डीज़ल' को भेजा गया। उसे देखते ही महिला आतंकी, जिसे पेरिस हमले के मास्टरमाइंड अब्देल हामिद अबाउद की पत्नी बताया जा रहा है, ने एके-47 से गोलियां बरसा दीं। इसके तुरंत बाद उसने कमर पर बंधे विस्फोटकों से खुद को उड़ा लिया। धमाके के साथ महिला आतंकी व 'डीज़ल' के भी परखच्चे उड़ गए। डीज़ल की शहादत पर फ्रांस पुलिस के एक अफसर ने कहा-'डीज़ल की मौत, हमारे साथी को खोने जैसा है।'

बेल्जियन शेफर्ड था डीज़ल 

डीज़ल सात साल का था और बेल्ज़ियन शेफर्ड नस्ल का था। उत्कृष्ट सेवाओं के लिए उसे कई पुलिस पदक भी मिल चुके थे। उसकी मौत से फ्रांस के लोग काफी दुखी हैं।

ट्विटर पर #JeSuisChien 

डीज़ल की मौत का दुख फ्रांसीसी पुलिस के अलावा आम लोगों को भी है। पेरिस पुलिस द्वारा ट्विटर पर उसकी मौत की पुष्टि के तुरंत बाद हैशटैग #JeSuisChien (I am a dog) और #RIPDiesel ट्रेंड में आ गए। कई लोगों ने ट्वीट कर अपना दुख जताया।


यह खबर दैनिक भास्करकॉम पर प्रकशित हे अधिक जानकारी के  लिए www.dainikbhaskar.com पर  जाये 

0 comments:

Post a Comment